सलमान खान अपराधी या बरी

सलमान खान अपराधी या बरी: ज्योतिषीय फलित by Dr.Jitendra Vyas

salman lagna kundli.jpgआजकल सब जगहों पर अभिनेता सलमान खान के मुम्बई व जोधपुर सत्र न्यायालय से आए निर्णयों व व उच्च न्यायालय से मिली जमानत की चर्चाओं का बाजार गरम है। प्रत्येक हिंदुस्तानी यह जानने को  आतुर है कि सलमान को सजा मिलेगी या वह आगे की सभी कोर्ट से बरी होगा। इस बात पर सभी का अपना-अपना आंकलन है, लेकिन मेरे अनुसार वेदांग ज्योतिष से ही इसका सही व सटीक फलित निकल सकता है। अतः आज मैंने अपने इस Astrological Blog पर इस बात की चर्चा की है। वैसे तो सलमान खान की ज़िंदगी से जुड़े और कई मुद्दे हैं जिन पर, कुछेक को छोडकर पृथक रूप से चर्चा हो सकती है। सलमान की कुण्डली में मेष लग्न व कुम्भ राशि है। अभी इन्हे 8 मार्च से शनि में मंगल की अंतर्दशा चल रही है, जो की 17/4/2016 तक चल रही है। यह बड़ा ही अच्छा समय रहेगा। पद्मसिंहासन शनि में रुचक पञ्चमहापुरुष राज योग कारक लग्नेश की अंतर्दशा चल रही है, ज्योतिष का सर्वमान्य सिद्धांत है शुद्ध लग्नेश जातक को नुकसान नहीं करता इनका तो परमोच्च है। अतः आउट ऑफ दी वे जाकर जज साहब ने इनको इनती जल्दी जमानत दे दी। सलमान पर जीतने भी केस हैं वह सब 1999 से 2002 में लगे, उस समय पर इनको गुरु की महादशा में मंगल व राहू का अंतर था। उन पर 2केस में सत्र-न्यायालय ने इसको सजा सुनाई थी उसमें से भी उच्च न्यायालय 1साल की सजा को 5साल कर दिया। इनकी कुण्डली में बृहस्पति ग्रह वक्री है, जो की द्वादशेष होकर पुलिस, जेल व न्यायालय इत्यादि का कारक ग्रह है। इन्हे जेल करवाने वाला यही बृहस्पति ग्रह है। ध्यान रहे कि जब-जब त्रिकेश व मारकेश बनाते हुये इन्हे गुरु की अंतर व प्रत्यंतर दशा आई है इन्हे जेल जाना पड़ा है और इनकी कुण्डली में राहू भी जेल का ही कारक है। पिछली बार ये जब जोधपुर जेल में 24/8/2007 से 31/8/2007 तक रहे थे तब इनको शनि में बुध में गुरु का ही प्रत्यंतर था। अब इसी गुरु का प्रत्यंतर शनि-मंगल में आ रहा है जो कि 1/6/2015 से 25/7/2015 तक चलेगा। मेरा भविष्य कथन है की इस समय में इन्हे जेल दर्शन हो सकते हैं, चाहे एक दिन की का ही हो। फरवरी 2019 से इनको गुरु की अंतरदशा लग रही है, संभावित रूप से यह पूर्णकालिक जेल यात्रा का समय होगा। इन सब से निवृति के लिए कम से कम प्रत्यंगिराजप अनुष्ठान व बगलामुखी जप साधना का उपाय करें सभी बढ़ाएँ कट जाएंगी।

लगे हाथ इनके विवाह पर होती अटकल बाजियों को भी समाप्त कर देता हूँ, ये जो मैं समीकरण कह रहा हूँ वह सभी विवाह को आतुर कुँवारे अपनी-अपनी कुण्डली में टटोल लें। सहायता मिलेगी अन्यथा उपाय कर लें।

*जब भी कोई वक्री ग्रह (सप्तम भाव) विवाह के घर को देख ले और वह विवाह कारक ग्रह (शुक्र या गुरु) हो तो उसकी विवाह योग्य आयु निकाल जाने पर भी विवाह नहीं होता है, सलमान की कुण्डली में गुरु ग्रह वक्री है और वह सप्तम स्थान को देख रहा है अतः इस दशा में विवाह नहीं हो पाया। अभी शनि में मंगल का अंतर विवाह के लिए श्रेष्ठ समय होगा 14जुलाई को गुरु ग्रह का गोचर इनकी कुण्डली में 5th हाउस में रहेगा जो की 13 महीने का है। मेरी रिसर्च कहती है की कुंडली में बड़े से बड़े विवाह के कुयोग इस स्थिति में टूट जाते हैं और जातक का विवाह हो जाता है, मुझे 2015 से लेकर सितम्बर 2016 तक इनके विवाह की पूर्ण संभावनाएँ लगती है। इनका 2015 का वर्ष लग्न भी यही संकेत कर रहा है। इनके अब तक के जीवन काल में वर्ष लग्न में विवाह की स्थिति कभी भी इतनी सुदृढ़ नहीं हुई। अतः मेरे फलित अनुसार इनके विवाह की पूरी संभावना है।

Blog No: 21  Date:12/5/2015

Dr. Jitendra Vyas (Matra Ashirwad Jyotish Sansthan)

(Astrologer/ Author/ Blogger/ Columnist)

Website: www.drjitendraastro.com

Contact: 09928391270, Email: Pandit@drjitendraastro.com, dr.jitendra.astro@gmail.com

Leave a Reply